Gullak App क्या है, रियल या फेक और इन्वेस्टमेंट करके पैसे कैसे कमाए

Gullak App Review In Hindi: हम सब में से ज्यादातर लोग अपने दैनिक बचत पैसे को बचाने के लिए घरों में गुल्लक का इस्तेमाल करते हैं. इसलिए कि ना जाने कब कैसा वक्त आ जाए और हमें पैसे की जरूरत पड़ जाए. वैसे समय में गुल्लक बहुत काम आता है. इनसे हमारा बहुत सारे छोटा-मोटा काम निकल जाता है.

लेकिन हम जो घरों में अपने पैसे को बचाने के लिए गुल्लक का इस्तेमाल करते हैं. उसमें जितने पैसे डालते हैं. उतना ही रहता है और वह बढ़ता नहीं है. अगर वही पैसे आप Gullak App में रोजाना ₹100-₹50 रुपए करके डालेंगे, तो वह पैसे आपको बहुत अच्छे रिटर्न के साथ मिलेंगे.

वैसे तो आपको इंटरनेट पर बहुत सारे Gullak App मिल जाएंगे. लेकिन उसमें से बेस्ट गुल्लक ऐप के बारे में बताऊंगा. जहां पर आप अपना बचत पैसे डालकर काफी अच्छा खासा रिटर्न पा सकते हैं. इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें.

गुल्लक ऐप क्या है?

Gullak App एक इन्वेस्टमेंट एप्लीकेशन है. जोकि आपके द्वारा डाले हुए दैनिक बचत पैसे को गोल्ड में इन्वेस्टमेंट करती है और फिर 16% तक गोल्ड में प्रॉफिट के साथ रिटर्न करती है. जोकि आपके बचत पैसे में बहुत ही अच्छा प्रॉफिट दे रही है. Gullak App में आप अपना बचत पैसे दैनिक या महीने के आधार पर डाल सकते हैं.

इस ऐप को Finternet Technologies Pvt Ltd ने बनाया है और इसको 20 मई 2020 में लांच किया गया था. इसका पार्टनर PayTm और Augmont जैसे बड़ी कंपनियां है. यहां पर आप बिंदास पैसे इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं और विथड्रॉल भी तुरंत मिल जाता है.

NameGullak App
Offered byFinternet Technologies Pvt Ltd
Released on20 May, 2020
Contact ussupport@gullak.money
Rating4.0 Stars
App Size24 MB
Downloads500K+

Gullak App Se Paise Kaise Kamaye

Gullak App से पैसे कमाने के लिए इन्वेस्टमेंट करना होगा. क्योंकि यह तो कोई एअर्निंग ऐप नहीं है. जोकि आपके बिना इन्वेस्टमेंट किए हुए पैसे दे सके. इस ऐप में ज्यादा पैसे इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत नहीं है. यहां पर आप ₹10 से भी अपना इन्वेस्टमेंट शुरू कर सकते हैं. इस ऐप में इन्वेस्टमेंट करके कौन-कौन से तरीके से पैसे कमा सकते है. उन सभी के बारे में आइये नीचे विस्तार से जानते हैं.

1. इन्वेस्टमेंट करके पैसे कमाए

Gullak App में आप कम से कम ₹10 से लेकर जितना चाहे रोज का इन्वेस्टमेंट करके अच्छा प्रॉफिट पा सकते है. यहाँ पर आपको 11% का रिटर्न प्रॉफिट गोल्ड में दिया जाता है. लेकिन यहां पर आपको कम से कम 1 साल के लिए इन्वेस्टमेंट करना होगा, तभी जाकर अच्छा प्रॉफिट मिलेगा. इससे कम समय का यहाँ पर कोई भी प्लान नहीं है.

इस ऐप में जो भी पैसे आप इन्वेस्टमेंट करते हैं. वह सारे पैसे डिजिटल गोल्ड में इन्वेस्ट होते हैं और वहां से मिलने वाले प्रॉफिट में से आपको रिटर्न दिए जाते हैं.

2. गोल्ड उधार देकर पैसे कमाए

इस ऐप में डिजिटल गोल्ड उधार देकर पैसे कमा सकते हैं. यहां पर आपको करना यह है कि पैसे देकर डिजिटल गोल्ड खरीद लेना है और Gullak App को गोल्ड उधार दे देना है. इसके बदले आप को 16% तक का गोल्ड पर रिटर्न देगा. जोकि बहुत अच्छा प्रॉफिट माना जाता है.

गुल्लक ऐप डाउनलोड कैसे करें

इस ऐप को Gullak App के ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं और प्ले स्टोर पर भी मौजूद हैं. जब आप गुल्लक ऐप डाउनलोड करने जाएंगे, तो इस तरह का बहुत सारे एप्लीकेशन मिल जाएंगे. लेकिन आपको Finternet Technologies का बनाया हुआ गुल्लक ऐप को डाउनलोड करना है. इसको डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें.

  • सबसे पहले प्ले स्टोर ओपन करना है.
  • उसके बाद Gullak App सर्च करना है.
  • अब इस ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल कर लेना है.

गुल्लक ऐप पर अकाउंट कैसे बनाएं

Gullak App में अकाउंट बनाना काफी आसान है. इसके लिए बस आपको फोन नंबर की जरूरत पड़ेगी. जिसे आप आराम से अपना अकाउंट बना सकते हैं. इस ऐप में अगर आपका अकाउंट बनाने में कोई दिक्कत आ रही है, तो हमारे बताए गए तरीके को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें.

  • सबसे पहले Gullak App को ओपन करना है.
  • उसके बाद Get Started पर क्लिक करना है.
  • अब आपको अपना फोन नंबर डालकर OTP वेरीफाई कर लेना.
  • उसके बाद अपना पूरा नाम और उम्र डालकर Next कर क्लिक देना है और आपका अकाउंट बन जाएगा.

गुल्लक ऐप से पैसे कैसे निकालें

यहां से पैसे निकालने के लिए आपको कोई भी बैंक डिटेल्स देने की जरूरत नहीं है. आप अपने पैसे को PayTm, Phonepe या किसी भी UPI Id पर मंगा सकते हैं. यहां से पैसा निकालना काफी आसान है और आपको तुरंत Withdrawl मिल जाता है. इसके लिए कोई भी इंतजार करने की जरूरत नहीं पड़ता है.

  • सबसे पहले Gullak App को ओपन करना है.
  • उसके बाद आपको होम पेज पर Withdraw ऑप्शन दिख जाएगा.
  • उस पर आपको क्लिक करना है
  • अब आप जितना पैसा निकालना चाहते हैं, वह गोल्ड में डालना है.
  • उसके बाद next पर क्लिक कर देना है.
  • अब आपको अपना UPI ID डालना है और Withdrawl कर देना है.
  • उसके बाद कुछ ही सेकंड में पैसे आ जाएंगे.

Gullak App Real Or Fake

गुल्लक ऐप रियल और ट्रस्टेड एप्लीकेशन है. जहां पर आप अपने पैसे को डिजिटल गोल्ड में इन्वेस्ट करके अच्छा खासा रिटर्न पा सकते हैं. इस ऐप का पार्टनर इंडिया की दो बड़ी कंपनी PayTm और Augmont है. यह एक भरोसेमंद ऐप है और आपके पैसे भी समय पर दे देती हैं.

इस तरह का ऐप आपको इंटरनेट पर बहुत सारे मिल जाएंगे. इसलिए आप जब भी Gullak App को डाउनलोड करें तो ध्यान से कीजिएगा और देख लीजिएगा की वही ऐप है या नहीं. अगर आप गलती से दूसरे ऐप को डाउनलोड कर लेते हैं और इन्वेस्ट कर देते हैं, तो आपको दिक्कत हो सकती है.

निष्कर्ष (Conclusion)

इस आर्टिकल में आपको Gullak App के बारे में पूरे अच्छी तरह से रिव्यु दिया है. जिससे आप तय कर सकेंगे कि दैनिक बचत पैसे को घर के गुल्लक में रखना सही है या गुल्लक ऐप के डिजिटल गोल्ड में इन्वेस्ट करके अच्छा रिटर्न पाना बेहतर है.

मुझे उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल पढ़कर काकी पसंद आया होगा. इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर कीजिएगा. अगर आपके मन में कोई सवाल है, तो कमेंट करके नीचे पूछ सकते हैं.

My name is Md Irshad. I am founder of this blog. Here we will provide you only interesting content, which you will like very much. ❤️

1 thought on “Gullak App क्या है, रियल या फेक और इन्वेस्टमेंट करके पैसे कैसे कमाए”

Leave a Comment